बाबर आजम की अंग्रेजी पर मची ‘हायतौबा’, पाक कप्तान की सोशल मीडिया पर हो रही है किरकिरी

0
245

नई दिल्ली. पाक कैप्टन बाबर आजम (Babar Azam) की अंग्रेजी भाषा पर पकड़ कमजोर है. यह बात पूरी दुनिया को भली भांति ज्ञात है. इसका एक छोटा सा उदाहरण भी हाल ही में देखने को मिला है. दरअसल नीदरलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान और मेजबान टीम के बीच वनडे सीरीज के दूसरा मुकाबला 18 अगस्त को हेजलार्वेग स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में पाक टीम को 98 गेंद शेष रहते सात विकेट से बड़ी जीत मिली. हर मैच की तरह इस मुकाबले में भी बाबर का बल्ला चमका और टीम की जीत में खेवनहार साबित हुए. उन्होंने टीम के लिए 65 गेंद में 87.69 की स्ट्राइक रेट से 57 रन की उम्दा अर्द्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से सात बेहतरीन चौके निकले.

मैच समाप्त होने के बाद जब उनसे पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कुछ सवाल पूछे गए तो यहां उनकी जुबान थोड़ी लड़खड़ाती हुई नजर आई. हाल यह था कि कुछ ही शब्दों के बाद उनके मूंह पर ताला लग जाता था. बाबर की अंग्रेजी भाषा पर कमजोर पकड़ को देखकर प्रशंसकों को उनकी खिंचाई करने का एक मनोरंजक विषय मिल गया है.

बता दें बाबर पहले पाक खिलाड़ी नहीं हैं जिनकी अंग्रेजी में हाथ तंग है. पूर्व पाक कप्तान इंजमाम-उल-हक, सर्फराज अहमद जैसे खिलाड़ियों का भी इस भाषा में हाथ तंग रहा है. जिसकी वजह से उन्हें भी सोशल मीडिया पर मजाक का पात्र बनना पड़ा है. हालांकि, कुछ भारतीय फैंस सहित दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमी बाबर के बचाव में भी आए हैं, और उनका सपोर्ट कर रहे हैं.

बता दें दूसरे वनडे मुकाबले में नीदरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पाक टीम के सामने 44.1 ओवरों में 187 रनों का लक्ष्य रखा था. इस लक्ष्य को ग्रीन आर्मी ने 33.4 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए बाबर आजम के अलावा मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 69 और आगा सलमान ने नाबाद 50 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here