Narendra Modi

12784/20 RO NO

WPL और IPL के पहले मैच में गजब का संयोग, देखकर चकरा जाएगा माथा

0
196

मुंबई: विमेंस प्रीमियर लीग यानी WPL का धमाकेदार आगाज हुआ है। नवी मुंबई में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने गुजरात जायंट्स (GG vs MI) पर 143 रनों की विशाल जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 5 विकेट पर 207 रन ठोक दिये। कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ ही हेली मैथ्यूज और अमेलिया केर के बल्लों से तूफानी पारियां निकलीं। जवाब में गुजरात ने लगातार विकेट खोये। 23 रन पर उनके 7 बल्लेबाज आउट हो चुके थे। अंत में टीम की पारी 64 रनों पर सिमट गई।

आईपीएल का पहला मैच 18 अप्रैल 2008 को खेला गया था यानी करीब 15 साल पहले। यह मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) के बीच हुआ था। ब्रैंडन मैकुलम के 158 रनों की मदद से केकेआर ने उस मैच को 140 रनों से अपने नाम किया था।

WPL और IPL के पहले मैच में कई बातें एक जैसी हैं। हम आपको बताते हैं यह क्या क्या है।
– आईपीएल के पहले मैच में पहले खेलने वाली टीम ने 200+ रन बनाए थे। डब्ल्यूपीएल में भी ऐसा ही हुआ है।
– रन चेज करने वाली टीम दोनों ही बार 15.1 ओवर में ऑलआउट हो गई।
– आईपीएल और डब्ल्यूपीएल के पहले मैच में रन चेज करने वाली टीम ट्रिपल डिजिट में नहीं पहुंच पाई।

– दोनों ही बार पहले खेलने वाली टीम को 140+ रनों से जीत मिली।
– आईपीएल के पहले मैच के टॉप स्कोरर मैकुलम का स्ट्राइक रेट 216 का था। WPL की टॉप स्कोरर हरमनप्रीत कौर ने भी 216 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।
– दोनों लीग में पहले मैच में विजेता टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी की थी।
– आरसीबी की टीम 82 रनों पर आउट हुई थी। यह मैच के टॉप स्कोरर मैकुलम से भी कम रहे थे। इसी तरह हरमनप्रीत कौर ने 65 रन बनाए और गुजरात की टीम 64 पर ही आउट हो गई।