छत्तीसगढ़ : ई-रिक्शा में बैठाने के बहाने महिला से गैंगरेप, नौकरी की तलाश में एमपी से आई थी पीड़िता

0
196

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले (Surguja District) में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से काम की तलाश में आई महिला से गैंगरेप (Gangrape) की घटना सामने आई है. मानवता को शर्मशार करनेव वाली इस घटना 4 युवकों ने महिला को ई रिक्शा में बैठाने के बहाने शहर से दूर ले जाकर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दो आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया है.

इस मामले में शामिल गैंगरेप के दो अन्य आरोपी फरार हैं, इन आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है. इसके लिए पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है. गैंगरेप की ये घटना सरगुजा जिले के अम्बिकापुर कोतवाली थाना इलाके की है.

न्यायिक रिमांड पर दो आरोपियों को भेजा गया जेल

दरअसल, मध्य प्रदेश से एक महिला अपने साथी के साथ अम्बिकापुर में काम की तलाश में आई हुई थी. बीते दिन इनमें से एक महिला को 4 युवकों ने ई रिक्शा में बैठाने का लालच दिया और शहर से दूर लेकर चले गए. शहर से बाहर ले जाकर आरोपियों ने एक सुनसान जगह पर महिला से रेप किया. जिसके बाद पीड़िता ने मामले की रिपोर्ट अम्बिकापुर कोतवाली थाना में दर्ज कराई. मामले की जांच के दौरान पुलिस ने पीड़िता की निशानदेही पर गैंगरेप के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.

घटना को लेकर पुलिस का ये है कहना

इधर गैंगरेप की घटना में शामिल दो अन्य आरोपी अभी फरार हैं. जिनकी तलाश में पुलिस टीम लगी हुई है, लेकिन अब तक सफलता नहीं मिल सकी है. इस संबंध में एसपी भावना गुप्ता ने बताया कि एक पीड़िता महिला द्वारा अम्बिकापुर कोतवाली थाना में दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई है, मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो अन्य आरोपियों तलाश जारी है.

एसपी भावना गुप्ता ने बताया कि प्रकरण विवेचना में पता चला है कि महिला लेबर के लिए अपने एक साथी के साथ यहां आई थी. इनको ई रिक्शा में बैठाने के नाम पर कुछ लोगों ने बहलाया फुसलाया और बाद में दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है. मुकदमा दर्ज कर मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. पीड़ित महिला को मेडिकल के लिए भेज दिया गया.