रायपुर ब्रेकिंग: बेरोजगारों ने निकाली सरकार की अर्थी रैली, पुलिस कर्मियों के साथ हुई धक्का-मुक्की

0
90

रायपुर। ’भत्ता नहीं रोजगार चाहिए‘ नारे के साथ प्रदेशभर से जुटे बेरोजगारों ने रायपुर में प्रदेश सरकार की अर्थी रैलीनिकाली. इंडोर स्टेडियम के सामने पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई. छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित डीएड और बीएड के बैनर तले बेरोजगार संघ ने रविवार को धरना-प्रदर्शन किया. नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे बेरोजगारों के खिलाफ पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए धरना स्थल खाली कराया.

छग प्रशिक्षित डीएड बीएड संघ द्वारा आज दिनांक 09/04/2023 को रायपुर में शिक्षक भर्ती के लिए शांति पूर्ण आंदोलन किया जा रहा। लेकिन रायपुर बूढ़ा तालाब के पास धरना प्रदर्शन कर रहे लगभग 10,000 की संख्या में पहुंचे बेरोजगार युवक और युवतियों पर लगभग 2 किलोमीटर तक दौड़ा-दौड़ा कर लाठीचार्ज किया गया।

प्रदेश की राजधानी रायपुर में आज विभिन्न जिलों से आए बेरोजगारों ने जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार से रोजगार की मांग की है। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार की अर्थी भी निकाली। प्रदेश भर से आए बेरोजगारों का कहना है कि उन्हें 2500 रुपए भत्ता नहीं चाहिए। उन्हें रोजगार की जरूरत है।

जब सभी बेरोजगार सरकार की अर्थी निकाल रहे थे तब इंडोर स्टेडियम के सामने पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। बता दें कि छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित डीएड और बीएड के बैनर तले बेरोजगार संघ ने रविवार को धरना-प्रदर्शन किया। नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे बेरोजगारों के खिलाफ पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए धरना स्थल खाली कराया।