Narendra Modi

12784/20 RO NO

रायपुर: हनुमान मंदिर में हुई चोरी, फिर चोर छोड़ गया नई दानपेटी

0
24

रायपुर। चोरों के लिए चोरी से बड़ा धर्म कोई नहीं है, लेकिन राजधानी के मुजगहन थाना क्षेत्र के बोरियाकला में अनोखी चोरी की घटना सामने आई है। चोर मंदिर में पैसों से भरी दानपेटी चोरी करने के बाद ताला लगी नई दानपेटी वहां रख गया। चोरी की इस अनोखी घटना को लेकर पुलिस भी हैरान है। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि मंदिर में चोर ताला लगी नई दानपेटी किस उद्देश्य से छोड़कर गया है, यह जांच का विषय है।

पुलिस के मुताबिक बोरियाकला हाउसिंग बोर्ड तथा शेडार रेसिडेंसियल स्थित हनुमान मंदिर से अज्ञात चोर नकदी से भरी दानपेटी चोरी कर ले गया है। लोगों को घटना की जानकारी शुक्रवार को सुबह पूजा करने जाने के दौरान मिली। गौरतलब है कि मंदिर में मंगलवार तथा शनिवार को भक्तों की भीड़ रहती है। शुक्रवार को महिलाएं सामान्य दिनों की तरह मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचीं, तो पहले किसी का ध्यान दानपेटी की तरफ नहीं गया। मंदिर में नियमित पूजा करने आने वाली एक महिला का ध्यान दानपेटी की तरफ गया, तो उस महिला ने नई दानपेटी के बारे में अन्य महिलाओं से पूछताछ की, तो महिलाओं ने नई दानपेटी को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की।

नई दानपेटी को ताला लगाकर छोड़ा

पुरानी दानपेटी में कितने का चढ़ावा है, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि पुरानी दानपेटी में चढ़ावा के पांच से सात सौ रुपए हो सकते हैं। दानपेटी में नया ताला देखने के बाद महिलाओं ने मंदिर में दानपेटी में लगे ताले की चाबी ढूंढने की कोशिश की, लेकिन चाबी कहीं नहीं मिली। अनुमान लगाया जा रहा है, चोर मंदिर में नई दानपेटी में ताला लगाने के बाद चाबी भी अपने साथ ले गया होगा।