RO NO.....12737/20

ट्विटर की टक्कर में लॉन्च हुआ मेटा का एप थ्रेड, दो घंटे में 20 लाख लोगों ने किया डाउनलोड

0
85

तमाम लीक्स के बाद आखिरकार Threads एप लॉन्च हो गया है। Threads एक टेक्स्ट आधारित सोशल मीडिया एप है जिसका सीधा मुकाबला एलन मस्क के ट्विटर (Twitter) से है। Meta के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने एप को लॉन्च कर दिया है। Threads को इंस्टाग्राम की टीम ने ही तैयार किया है। Threads में भी रियल टाइम फीड मिलेगी। Threads के फीचर्स और इंटरफेस काफी हद तक ट्विटर जैसे ही हैं।

RO NO.....12737/20

Threads के साथ भी मिलेगा ब्लू टिक
Threads को अब भारत में भी उपलब्ध करा दिया गया है। Threads को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यदि आपके पास पहले से ही इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक है यानी यदि आपका इंस्टाग्राम अकाउंट पहले से वेरिफाईड है तो Threads अकाउंट खुद ही वेरिफाईड हो जाएगा। Threads को आप एपल के एप स्टोर से भी फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। Threads में आप अपनी इंस्टाग्राम आईडी के साथ लॉगिन कर सकते हैं।

Threads कैसे करें इस्तेमाल
मेटा का Instagram एप एक फोटो शेयरिंग मल्टीमीडिया प्लेटफॉर्म है, जबकि Threads, ट्विटर की तरह एक टेक्स्ट आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। यदि आपने Twitter इस्तेमाल किया है तो आपको Threads के साथ परेशानी नहीं होगी। यह काफी हद तक पुराने ट्विटर वर्जन की तरह है।

Threads में आप 500 कैरेक्टर में पोस्ट कर सकते हैं जिसमें वेब लिंक, फोटो (एक बार में 10 फोटो) और मिनट तक के वीडियो शामिल कर सकते हैं। Threads में भी आप किसी को ब्लॉक और फॉलो कर सकते हैं। यदि आपने इंस्टाग्राम पर किसी को ब्लॉक किया है तो Threads पर भी वह ब्लॉक ही रहेगा। Threads में फिलहाल GIFS का सपोर्ट और “close friend” का सपोर्ट नहीं है। इसके अलावा इसमें फिलहाल डायरेक्ट मैसेजिंग का भी फीचर नहीं है।