न्‍यूयॉर्क में वन वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर पर गिरी बिजली, कैमरे में कैद हुआ अद्भुत नजारा

0
145

न्यूयॉर्क में आसमान छूती वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की इमारत पर बिजली गिरने का एक अद्भुत वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो शनिवार रात को लिया गया था जब अमेरिकी शहर में तेज आंधी चली थी. वज्रपात इतना ताकतवर था कि चारों ओर रौशनी बिखर गई. कुछ दिन पहले ऐसा ही नजारा ब्राजील में ऐत‍िहास‍िक यीशु प्रत‍िमा पर दिखा था.

ट्विटर यूजर मैक्स गुलियानी (@maximusupinNYc) ने वीडियो शेयर किया है. इसमें वन वर्ल्‍ड सेंटर की 546 मीटर ऊंची इमारत से शक्तिशाली बिजली का करंट आकर टकराता है. गुलियानी ने वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, आज की रात वन वर्ल्ड ट्रेड पर बिजली का तूफान #NYC.वीडियो शेयर होते ही वायरल हो गया. कुछ ही घंटों में 25 लाख से ज्‍यादा बार इसे देखा जा चुका था. करीब 2000 लाइक्‍स मिले. ट्विटर यूजर ने इसे अविश्वसनीय बताया.

खास तकनीक से नहीं होता नुकसान
कई अन्य लोगों ने भी आंधी की तस्वीरें और वीडियो भी साझा किए. बता दें कि सभी प्रमुख गगनचुंबी इमारतों में खास तरह की तकनीक होती है. यहां गिरने वाली बिजली सीधे पाइप और तारों के माध्‍यम से जमीन में जाकर समा जाती है. इससे नुकसान लगभग नहीं होता. वरना वन वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर पर जितनी भयानक बिजली गिरी उससे काफी तबाही मच सकती थी.