RO NO.....12737/20

एशियन गेम्स में भारत का शूटिंग के डबल ट्रैप में डबल धमाका, एक गोल्ड..एक सिल्वर जीता

0
101

नई दिल्ली. एशियन गेम्स के 8वें दिन भारत को शूटिंग में दो मेडल मिले हैं. डबल ट्रैप में मेंस टीम ने गोल्ड मेडल जीता है जबकि महिला टीम ने भी इस इवेंट में सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया है. भारतीय शूटर्स पृथ्वीराज टोंडिमन, डेरियस चेनाई और ज़ोरावर संधू की तिकड़ी ने डबल ट्रैप में गोल्ड मेडल जीता है. वहीं, मनीषा कीर, राजेश्वरी कुमारी और प्रीति रजक की तिकड़ी महिलाओं के डबल ट्रैप इवेंट में रजत पदक जीतने में सफलता हासिल की है.

RO NO.....12737/20

किनान चेनाई, जोरावर सिंह और पृथ्वीराज टोंडिमान की भारतीय तिकड़ी कुवैत और चीन के शूटर्स पर भार पड़ी और उन्होंने 361 का स्कोर के साथ गोल्ड मेडल जीता. यह एशियाई खेलों में ट्रैप शूटिंग में किसी टीम का सबसे बड़ा स्कोर है. किनान और जोरावर डबल ट्रैप के व्यक्तिगत इवेंट में भी गोल्ड के लिए दावेदारी पेश करेंगे.

इससे पहले, 8वें दिन भारत को पहला पदक गोल्फ में मिला था. भारत की अदिति अशोक महिलाओं के गोल्फ इवेंट में गोल्ड जीतने से चूक गईं लेकिन उन्होंने रजत पदक जीत इतिहास रच दिया है. वो एशियन गेम्स में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला गोल्फर हैं. अदिति गोल्ड जीतने की रेस में आगे चल रही थीं लेकिन आखिरी 4 होल में थाईलैंड की खिलाड़ी ने दमदार खेल दिखाया और अदिति को पीछे छोड़ दिया. भारत ने अब तक एशियन गेम्स में 11 गोल्ड, 16 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं.

एशियन गेम्स के आठवें दिन भारत के पास चीन की दीवार को तोड़ बैडमिंटन का गोल्ड जीतने का मौका है. बैडमिंटन में मेंस टीम फाइनल दोपहर 2.30 बजे खेला जाएगा. इसके अलावा एथलेटिक्स में भी भारत पदक जीत सकता है. पुरुषों के 200 मीटर रेस की हीट्स में भारत के अमलान बोरगोहन तीसरे स्थान पर रहे और सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. हीट में पहले तीन स्थान पर रहने वाले एथलीट ही सेमीफाइनल का टिकट कटाते हैं.

इसके अलावा शूटिंग में भी भारत के पास पदक जीतने का मौका है. मेंस ट्रैप व्यक्तिगत और टीम इवेंट में पृथ्वीराज टोंडिमन, डेरियस चेनाई और ज़ोरावर संधू दावेदारी पेश करेंगे. वहीं, महिलाओं में मनीषा कीर, प्रीति रजक, राजेश्वरी कुमारी महिला ट्रैप इवेंट में पदक की रेस में हैं.

बॉक्सिंग में प्रवीण, जैसमीन और निकहत जरीन भी आज रिंग में उतरेंगी. भारत ने अबतक एशियन गेम्स में कुल 38 पदक जीते हैं. मेडल टैली में भारत चौथे स्थान पर है. भारत के पास 8वें दिन पदकों की फिफ्टी पूरी करने का मौका है. अब तक भारत ने 10 स्वर्ण, 15 रजत और 14 कांस्य पदक जीते हैं. भारत ने सबसे अधिक मेडल शूटिंग में ही जीते हैं.