अमेरिका: आसमान में 2 वॉर प्लेन के बीच हुई जबरदस्त टक्कर, उड़ गए परखच्चे, देखें VIDEO

0
235

आसमान में दो विमानों के टकराने की कल्पना से ही मन में डर बैठ जाता है। अमेरिका के टेक्सास में ऐसी ही घटना के कई लोग गवाह बने। यहां द्वितीय विश्व युद्ध के समय के दो विमान एयर शो के दौरान हवा में ही टकरा गए। घटना के तुरंत बाद ही दोनों विमानों क्रैश हुए और आग लग गई थी। खबर है कि इस दौरान 6 लोगों की मौत हुई है। वहीं, मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।
घटना शनिवार को टेक्सास के डेलास की है। यहां द्वितीय विश्व युद्ध की यादगार के तौर पर आयोजित एयर शो के दौरान एक बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस बॉम्बर और बेल पी-63 किंग कोबरा फाइटर टकरा गए। फेडरल एविएशन एडमिनिसट्रेशन (FAA) ने बताया है कि घटना डेलास एग्जीक्यूटिव एयरपोर्ट पर दोपहर करीब 1.20 बजे हुई।

सोशल मीडिया पर घटना के कई वीडियो भी शेयर किए गए हैं। इनमें से एक में नजर आ रहा है कि बहुत ज्यादा ऊंचाई पर नहीं उड़ रहे दो विमान पंखों के जरिए टकरा गए। एक्सीडेंट के तुरंत बाद ही दोनों विमान आग का गोला बनकर जमीन पर गिरे। बोल्डर काउंटी शैरिफ ऑफिस की तरफ से जारी जानकारी के अनुसार, एक मलबे से दो लोगों के शव मिले हैं। जबकि, एक अन्य दूसरे मलबे मे मिला।

इधर, घटना की गंभीरता के मद्देनजर FAA और नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड (NTSB) ने जांच शुरू कर दी है। डेलास मेयर ने ट्वीट किया, ‘जैसे कि आप में कई लोगों ने देखा कि हमारे शहर में एयरशो के दौरान एक दुखद घटना हुई। फिलहाल, पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है या मिली जानकारी की पुष्टि नहीं हो सकी है। नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने घटनास्थल की कमान संभाल ली है। डेलास पुलिस विभाग और डेलास फायर रेस्क्यू की तरफ से मदद पहुंचाई जा रही है।’

दोनों विमानों के बारे में जानते हैं
चार इंजन वाले B-17 बॉम्बर ने दूसरे विश्व युद्ध के दौरान बड़ी भूमिका निभाई थी। वहीं, P-63 किंगकोबरा का उस दौरान बेल एयरक्राफ्ट ने तैयार किया था। इसका इस्तेमाल केवल सोवियत एयर फोर्स करती थी।