यहां मनाइये बिना कपड़ों वाला हॉलीडे, पूरे सफर में कपड़े नहीं पहनने की आजादी

0
233

लंदन : बिना कपड़ों के छुट्टी मनाने की चाहत रखने वाले प्रकृति प्रेमियों के पास बड़ा मौका, है. वे एक पूरा क्रूज बुक कर सकते हैं. इस क्रूज पर कपड़े पहनने की कोई जरूरत नहीं है. वहीं यह अपनी बड़ी नाव में मेहमानों को कपड़े उतारने की इजाजत देता है. वहीं जिन तटों पर यह क्रूज ले जाएगा वहां पर भी प्रकृति प्रेमी कपड़े पहनने की मजबूरी से मुक्त होंगे.

बता दें कि दुनिया भर में बिना कपड़ों की छुट्टियों की लोकप्रियता में बढ़ रही हैं. पर्यटक हनीमून के लिए पूरी तरह से बिना कपड़ों वाले गांवों की ओर चले गए हैं. यूके समेत कई देशों में ऐसी सुविधा है. ऐसे होटल भी बढ़े हैं. अब बिना कपड़ों के परिभ्रमण और समुद्र पर पूरी तरह से बिना कपड़ों की यात्राओं की पेशकश करने वाले कई जहाज हैं.

कहां बुक कराना है टिकट
द डेली स्टॉर की रिपोर्ट के मुताबिक बिग न्यूड बोट ट्रिप अगले साल 2023 में फ्लोरिडा में 12 फरवरी से 26 फरवरी तक चलेगी.

यहां से गुजरेगी
सेंट थॉमस, सेंट किट्स, एंटीग्यू, ग्रैंड तुर्क, एम्बर कोव, प्रिंसेस केज़ और हाफ मून के की ओर जाने से पहले इस जहाज की यात्रा में कई “समुद्र में मज़ेदार बिना कपड़ों वाले दिन” शामिल होंगे.  न्यूडिस्ट न्यू यॉर्क हार्बर के माध्यम से ऐसे क्रूज पर यात्रा कर सकते हैं. कार्निवल गौरव जहाज जमीन पर कुछ ऐसे दिनों की पेशकश भी करेगा.

क्या कहती है क्रूज़ बेयर वेबसाइट
क्रूज़ बेयर वेबसाइट कहती है: “क्रूज़ का मुख्य आकर्षण प्रिंसेस केज़ के निजी समुद्र तट रिज़ॉर्ट और बहामास में पसंदीदा निजी द्वीप पर समुद्र तट पर एक दिन की हमारी विशेष यात्रा होगी.  समुद्र, सूरज और मस्ती के ये दो दिन शानदार होंगे. सुशी रेस्तरां, स्टीकहाउस और बिना कपड़ों वाले मरमेड रेस्तरां के साथ ऑन-बोर्ड स्किप करने के लिए बहुत कुछ है.  इसके अलावा 24 घंटे पिज्जा, आइसक्रीम और कॉफी प्लस पूल, वॉटरस्लाइड और हॉट टब हैं. रात में, मेहमान एक फिल्मी रात, पियानो बार और नृत्य प्रदर्शन के साथ-साथ एक कॉमेडी क्लब का आनंद ले सकते हैं.

एक अन्य जहाज भूमध्यसागरीय तट पर रोम से रवाना होंगे और 2023 में 18 जुलाई से 1 अगस्त तक अमाल्फी तट, सोरेंटो, सिसिली, सार्डिनिया, कोर्सिका, पोर्टिफ़िनो के आसपास जाएंगे.  क्रूज़ बेयर साइट कहती है: “जहाज की योजना अधिक से अधिक बंदरगाहों में लंगर डालने की है ताकि हम प्रकृति की सुविधाओं का आनंद ले सकें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here