Narendra Modi

12784/20 RO NO

फिजिकल फिटनेस के लिए बैडमिंटन खेलता था शख्स, गेम के बीच में हुई हार्ट अटैक से मौत

0
163

नोएडा: सेक्टर-21 ए स्थित नोएडा इंडोर स्टेडियम में शनिवार सुबह बैडमिंटन खेलते समय 52 साल के उद्यमी महेंद्र शर्मा को कोर्ट में ही दिल का दौरा पड़ा। बगल के कोर्ट पर खेल रहे डॉक्टरों ने सीपीआर दिया, तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बची। वह 5 साल से फिजिकल फिटनेस के लिए रोजाना सुबह बैडमिंटन खेलते थे। महेंद्र शर्मा पहले से ही दिल के मरीज थे, उनकी 2011 में एंजियोप्लास्टी हुई थी और स्टंट डाले गए थे।

सेक्टर 55 में रहने वाले उद्यमी महेंद्र शर्मा इंडोर स्टेडियम में सुबह 7 से 8 बजे के बीच बैडमिंटन खेलते थे। शनिवार को दो गेम खेलने के बाद लगभग 7:20 पर कुछ दिक्कत महसूस हुई। वह बैठकर आराम करने लगे। इस दौरान उन्होंने असिस्टेंट कोच को बुलाया। इसी दौरान उन्हें दिल का दौड़ा पड़ गया और वह जमीन पर गिर गए। बगल के कोर्ट नंबर 1 पर मेट्रो हॉस्पिटल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. संदीप कंवर भी खेल रहे थे। घटना को देखते ही वह दौड़कर पहुंचे और हॉस्पिटल से एंबुलेंस व डॉक्टरों की टीम बुलाने के साथ ही सीपीआर देना शुरू कर दिया। अन्य डॉक्टर भी कोर्ट पर खेल रहे थे। सबने उन्हें बचाने का प्रयास किया। 10 मिनट के अंदर ही मेट्रो हॉस्पिटल की टीम ऐम्बुलेंस के साथ आ गई।

 

असिस्टेंट कोच विनोद ने बताया कि इस ट्रीटमेंट के बाद उन्हें सांस आई, जिसके बाद मेट्रो हॉस्पिटल के आईसीयू में उन्हें भर्ती कर दिया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। डॉ संदीप कंवर ने बताया कि पहले से ही खेलते समय उन्हें खांसी आने लगती थी और सांस उखड़ जाती थी। उन्हें जांच की सलाह दी गई थी, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया था। महेंद्र शर्मा की टीम में कुल आठ लोग हैं। साथी खिलाड़ी ने बताया कि वह कभी गेम को मिस नहीं करते थे।