पहले मिलकर पी शराब फिर दोस्त ने दोस्त ली दोस्त की जान, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

0
175

छत्तीसगढ़ के धमतरी पुलिस ने एक ऐसे मामले का खुलासा किया है जहां एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की बेरहमी से हत्या कर दी. इस हत्या की जो वजह निकलकर सामने आई है, उसे सुनकर आप भी चौक जाएंगे. दरअसल एक दोस्त ने दूसरे दोस्त से अप्राकृतिक कृत्य करने की कोशिश की. जिससे नाराज होकर दूसरे दोस्त ने उसे मौत के घाट उतार दिया. इस मामले में पुलिस ने आरोपी दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है.

मृतक के परिजनों ने दर्ज कराया था गुमशुदगी का मामला

दरअसल 12 दिसंबर को धमतरी के मकई तालाब में खून से सना एक शव मिला था. जिसकी पहचान कांतिलाल चर्तुवेदी के रूप में की गई. मृतक के परिजनों ने आठ दिसंबर को थाना सिटी कोतवाली धमतरी में उसके गुम होने जाने रिपोर्ट दर्ज कराई थी. शव मिलने पर धारा 302 तहत मामला दर्ज किया गया. अज्ञात आरोपी की पतासाजी के दौरान मृतक के करीबी लोगों से भी पुछताछ की गई. साथ ही घटना स्थल के आसपास और आने-जाने के रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरा का भी बारीकी से निरीक्षण किया गया.

दोस्त ने अपने ही दोस्त की थी हत्या

जांच के दौरान पुलिस को अपने मुखबिर से पता चला कि 6 दिसंबर को रात लगभग 10 बजे मृतक कांतिलाल एक व्यक्ति के साथ मकई तालाब तरफ गया था. मुखबिर ने उस व्यक्ति की पतासाजी की तो पता चला कि उसका नाम रफीक खान है. वो मकेश्वर वार्ड का निवासी है. उसके बाद पुलिस ने रफीक खान को हिरासत में लेकर पूछताछ की. कड़ाई से तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर पुछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया.

अप्राकृतिक कृत्य बनी मौत की वजह

आरोपी ने पुलिस को बताया कि 6 दिसंबर की रात 11 बजे करीब मकई गार्डन के पास बैठ कर हम दोनों शराब पी रहे थे. इसी दौरान मृतक कांतिलाल ने आरोपी को अप्राकृतिक कृत करने के लिया बोला. जब आरोपी रफीक खान ने मना किया तो मृतक ने उसको मां-बहन की गालियां दी. इतना ही नहीं वो मर्दानगी संबंधी अश्लील गाली गलौच करने लगा और ईंट फेक कर मारी. आरोपी रफीक खान ने भी गुस्से में आकर कांतिलाल ईंट मारी. जिससे उसके सिर में चोट लग गई और वो वहीं गिर गया. रफीक खान ने जब नजदीक जाकर उसे छूकर देखा तो उसकी सांस रूक-रूक कर चल रही थी. घबराकर आरोपी ने अपने पास रखे चाकू से मृतक के गले में वार कर उसकी हत्या कर दी.

इस हत्या को छुपाने के लिए आरोपी ने मृतक को तालाब में डालकर आसपास रखे पुराने कपड़े को उसके ऊपर डाल दिए. इसके बाद उसने तालाब में ही चाकू और हाथ-पैर को धोया और अपने घर चला गया. वो अगले दिन से सामान्य कामकाज करता रहा. इतना ही नहीं वो मृतक का शव मिलने पर उसके घर शोक व्यक्त करने भी पहुंचा. वो बाद में उसके अंतिम संस्कार में भी शामिल हुआ.

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उप पुलिस अधीक्षक राधिका वैद्य ने बताया कि घटना के बाद से ही पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ और घटनास्थल पर मिले सबूतों के आधार पर मामले की जांच में जुट गई थी. जांच में यह पाया गया कि मृतक के दोस्त रफीक खान ने हीं मृतक की हत्या की थी. उसे गिरफ्तार किया गया. आरोपी ने बताया कि मृतक उससे अप्राकृतिक कृत्य करने की बात कह रहा था. जिस पर से उनके बीच आपसी विवाद हुआ और उसने अपने दोस्त की हत्या कर दी. इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.