Narendra Modi

12784/20 RO NO

छत्तीसगढ़ बीजेपी विधायकों का कल दिल्ली कूच: पीएम मोदी से मिलकर प्रदेश की सियासत पर करेंगे चर्चा

0
182

छत्तीसगढ़ बीजेपी के विधायक पीएम नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर कल मंगलवार को दिल्ली रवाना होंगे। 5 अप्रैल को भाजपा विधायक दल पीएम मोदी से मिलकर छत्तीसगढ़ की राजनीति पर चर्चा करेगा। इसे लेकर पीएमओ कार्यालय से भाजपा विधायकों को समय मिल चुका है। कल रात तक सभी बीजेपी विधायक दिल्ली के लिए कूच करेंगे। पीएम मोदी से इस मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। इसे छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की रणनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

बताया जाता है कि बीजेपी विधायक इस मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ में केंद्र की योजनाओं का सही ढंग से लागू नहीं करने की शिकायत करेंगे। इसमें पीएम आवास योजना प्रमुख रूप से शामिल है। वहीं छत्तीसगढ़ के ज्वलंत मुद्दों से पीएम को अवगत भी कराएंगे। इस दौरान छत्तीसगढ़ के सियासी मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी। पीएम मोदी को छत्तीसगढ़ आने का भी न्योता देंगे। इसके बाद पीएम का कार्यक्रम तय होगा। चर्चा है कि पीएम मोदी रायपुर या बस्तर आ सकते हैं। इसे लेकर जल्द ही रूपरेखा बनाई जाएगी।

इस क्रम में प्रदेश के बीजेपी सांसद दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। सोमवार को वे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे। द्रोपदी मुर्मू राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार इन सांसदों से मुलाकात करेगी। हालांकि यह औपचारिक मुलाकात मानी जा रही है।