साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले ही टीम इंडिया की ताकत हुई आधी! 3 घातक प्लेयर हुए भारतीय टीम से बाहर

0
226

India vs South Africa T20 Series: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया के 3 स्टार खिलाड़ी बाहर हो गए हैं. इससे टीम इंडिया (Team India) को तगड़ा झटका लगा है. ये तीनों ही खिलाड़ी अपने दम पर मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में.

1. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) 
भारत के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले ही कोरोना हो गया था, इसी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे. अब अभी ठीक तरह से कोरोना से ऊबर नहीं पाए हैं, इसलिए सेलेक्टर्स ने उनकी जगह उमरान मलिक को स्टैंडबाई में रखा है. मोहम्मद शमी अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस हैं. उन्होंने भारत के लिए 17 टी20 मैचों में 18 विकेट हासिल किए हैं.

2. दीपक हुड्डा (Deepak Hooda)  
भारत के खतरनाक ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान पीठ में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा है. दीपक हुड्डा की जगह सेलेक्टर्स ने खतरनाक श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टीम में शामिल किया है. दीपक हुड्डा भारत की टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में भी शामिल हैं. ऐसे में अगर उनकी चोट ठीक नहीं होती है, तो उन्हें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की चिताएं बढ़ सकती हैं.

3. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) 
हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. आईपीएल 2022 के बाद से ही वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. लेकिन वह चोट की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं. हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया में शाहबाज अहमद को शामिल किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here