साल 2022 में इन मुद्दों पर हुआ हंगामा, रणवीर सिंह तो जेल जाते जाते बचे

0
198

साल 2022 खत्म होने की कगार पर है। ऐसे में हर कोई साल 2023 के स्वागत के तैयारी में लग गया है। लेकिन इस बीतते साल में मनोरंजन जगत में काफी कुछ ऐसा हुआ, जिसने विवाद खड़ा कर दिया था। कई फिल्में विवादों का हिस्सा बन गई थीं तो कुछ कलाकार अपनी हरकतों की वजह से लोगों के निशाने पर आ गए थे। ऐसे में आज हम आपको साल 2022 की उन बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिस पर मनोरंजन जगत में खूब हंगाम हुआ और इन मुद्दों के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आए थे।

काली पोस्टर पर विवाद
डायरेक्‍टर लीना मणिमेकलई के निर्देशन में बनी डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ पर इस साल देशभर में विवाद खड़ा हो गया था। डॉक्यूमेंट्री के पोस्टर पर ‘मां काली’ की ऐसी छवि दिखाई गई, जिससे निर्देशक पर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा।

द कश्मीर फाइल्स पर हंगामा
विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक बनी। फिल्म में कश्मीरी पंडितों का दर्द दिखाया गया, जिस पर देशभर में बवाल हुआ था। लोग दो गुटों में बंट गए थे।

रणवीर सिंह का न्यूड फोटोशूट
इस साल रणवीर सिंह ने न्यूड फोटोशूट करवाया था, जो उन्हें काफी भारी पड़ गया। रणवीर की तस्वीरों ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था। लेकिन कुछ लोगों को रणवीर का फोटोशूट पसंद नहीं आया, जिस वजह से सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक पर अभिनेता का विरोध हुआ।