Narendra Modi

12822/ 18 RO NO

नहीं थम रही ‘द केरल स्टोरी की रफ्तार’, बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा किया पार

0
172

नई दिल्ली: सुदीप्तो सेन की निर्देशित मूवी ‘द केरल स्टोरी’ बॉक्स ऑफिस पर डे वन से ताबड़तोड़ बिजनेस कर रही है। फिल्म को लेकर हर ओर विरोध की आग देखने को मिली, वहीं, कुछ राज्यों में फिल्म को बैन कर दिया गया था। बावजूद इसके धर्मांतरण को दिखाती इस फिल्म ने सभी बाधाओं को पार करते हुए अच्छा कलेक्शन किया है।

‘द केरल स्टोरी’ ने की कितनी कमाई?
अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धी इडनानी को मेन कास्ट में लेते हुए बनी ‘द केरल स्टोरी’ टिकट विंडो पर भारी संख्या में ऑडियंस की भीड़ इकट्ठा करने में कामयाब रही है। दुनियाभर में फिल्म ने 218 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। यह तब है, जब फिल्म 12 मई को अमेरिका के 38 देशों में रिलीज हुई।

साल की दूसरी बड़ी ओपनर फिल्म
विदेश के साथ ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ताबड़तोड़ बिजनेस कर रही है। ‘द केरल स्टोरी’ साल 2023 में ‘पठान’ के बाद दूसरी सबसे बड़ी हिंदी ओपनर फिल्म बन गई है। 14 दिनों तक फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 171.72 करोड़ का कलेक्शन किया। वहीं, 15वें दिन द केरल स्टोरी की कमाई 177 करोड़ के आसपास हो गई। जबकि, 16वें दिन फिल्म ने 09 करोड़ का कारोबार किया है। ‘द केरल स्टोरी’ की कुल कमाई 186 करोड़ हो गई है।

कैसे शुरू हुआ फिल्म को लेकर विवाद?
सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित यह फिल्म नॉन-मुस्लिम लड़कियों के इस्लाम कबूल करने और फिर आतंकी संगठन आईएसआईएस ज्वाइन करने की कहानी को दिखाती है। ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर विवाद की शुरुआत 32000 महिलाओं के धर्म परिवर्तन के दावे को लेकर हुई। हालांकि, कोर्ट में निर्देश के बाद इस दावे वाले टीजर को मेकर्स ने हटा दिया। इसे बाद में तीन महिलाओं की कहानी बताया गया। लेकिन अब एक बार फिर निर्माता विपुल शाह ने 32000 लड़कियों के ही मुस्लिम में कन्वर्ट होने का दावा किया है।