अमृतसर स्वर्ण मंदिर के पास हुए ट्रिपल ब्लास्ट की गुत्थी पंजाब पुलिस ने सुलझाई, 5 आरोपी गिरफ्तार

0
147

अमृतसर. पंजाब के अमृतसर में स्थित स्वर्ण मंदिर के पास हो रहे धमाके के मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अमृसर में धमाके से जड़ा हुआ प्रेस कांफ्रेंस करेगी. सभी आरोपी पंजाब के ही बताए जा रहे हैं. गिरफ्तार किये गए लोगों में एक महिला भी शामिल है.

बीते 5 दिनों में अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के आसपास तीन लो-इंटेसिटी के धमाके हुए थे, जिसे पुलिस ने सुलझा लिया है. नये लोकल टेरर नेटवर्क से जुड़े 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बम बनाने वाले नौसिखिए थे और उनका मकसद स्वर्ण मंदिर के आसपास धमाके करके पंजाब में अशांति का माहौल पैदा करने का था. इस मामले में पंजाब पुलिस के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के मामले का खुलासा किया जाएगा. बता दें कि आज ही आधी रात को एक और ब्लास्ट किया गया था.

गुरु घर के पास ही सराय और अलग-अलग जगह बदल कर आरोपी रह रहे थे. अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास एक सप्ताह में तीन कम तीव्रता वाले विस्फोटों पर टिप्पणी करते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एचएस धामी ने कहा कि यह पंजाब सरकार की नाकामी है. हम अब अपनी खुद की टास्क फोर्स को मजबूत करेंगे. हम पुलिस से इस मामले की गहन जांच करने का आग्रह करते हैं.