Narendra Modi

12784/20 RO NO

IPL 2023 से अब इन तीन टीमों का बाहर होना लगभग तय, वापसी के लिए करना होगा ये काम

0
165

IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 रनों से हरा दिया। दिल्ली की जीत के साथ ही हैदराबाद की टीम की भी मुश्किले भी बढ़ गई है। अब टूर्नामेंट में तीन टीमें ऐसी हो गई जिनका बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है। पॉइंट्स टेबल पर इन तीनों टीमों के एक से ही अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट में अंतर होने के कारण ये टीम 8वें, 9वें और अंतिंम 10वें स्थान पर है। हम बात कर रहे हैं कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की। इन तीनों टीमों पर खतरों के बादल मंडरा रहे हैं।

एक स्थिति में तीनों टीम

आईपीएल के इस सीरीज में कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का सफर कुछ खास नहीं रहा है। तीनों टीमें 7 में सिर्फ 2 मुकाबला जीत सकी हैं। इन टीमों के लिए यहां से वापसी करना बेहद मुश्किल होगा। कोलकाता की बात करे को उन्होंने इस साल अच्छी शुरुआत तो की थी, लेकिन अंतिम के चार मुकाबलों में मिली हार ने उनकी टीम को मुश्किल में डाल दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद की भी हाल कुछ केकेआर की तरह ही है। लय हासिल करने के बाद उनकी टीम ने लगातार तीन मैच गंवा दिए। ऐसे में उनकी भी राहे आसान नहीं नजर आ रही है। दिल्ली कैपिटल्स इस लिस्ट में इकलौती ऐसी टीम है जिसने टूर्नामेंट में दमदार वापसी की है।

 

क्वालिफिकेशन के लिए करना होगी ये काम

सीजन के शुरुआत में लगातार पांच मैचों में मिली हार के बाद उनकी टीम टूर्नामेंट में पिछड़ गई थी। हालांकि उन्होंने अपने अंतिम दो मैचों में जीत हासिल की है, लेकिन उन्हें इस लय को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। ये तीन टीमें अभी टूर्नामेंट में ऐसी जो बाहर होने के कगार पर खड़ी हैं, यहां से वापसी करने के लिए उन्हें अपने बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे। एक भी मैच में हार उन्हें मुश्किल में डाल सकती है।

टॉप 4 में ये टीमें कर सकती हैं क्वालीफाई

 

आईपीएल में खेले गए 34 मैचों के बाद इस वक्त चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस की टीम पॉइंट्स टेबल पर कम्रश: पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर मौजूद है। इन टीमों ने टूर्मामेंट में अभी तक शानदार खेल दिखाया है। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा दूसरे नंबर से लेकर छठे नंबर तक सभी टीमों के 8 अंक हैं। यानी की इस साल मुकाबला काफी ज्यादा मुश्किल होने जा रहा है। तीसरे और चौथे नंबर पर खत्म करने के लिए लगभग चार टीमों के बीच काफी ज्यादा रोमांच देखने को मिल सकता है। ऐसे में ये कह पाना काफी ज्यादा मुश्किल होगा कि कौन की टीम टॉप 4 में जा सकती है, लेकिन चैन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान की टीम इस वक्त मजबूत स्थिति में हैं।