Narendra Modi

12784/20 RO NO

नोरा के ठुमकों से बांग्लादेश डरा , जानें किस वजह से रोक लगा दी इस अदाकारा के कार्यक्रम पर

0
227

मुंबई। बॉलीवुड सेलेब्स हर शाम को खूबसूरत बना देते हैं। हर एक हस्ती की अपनी एक अलग पहचान होती है। इन सेलेब्स को अपनी एक्टिंग और टैलेंट के अलावा कई बड़े फेस्टिवल्स और इवेंट्स में परफॉर्म करने के लिए भी इनवाइट किया जाता है। लेकिन इसे लेकर बांग्लादेश सरकार ने एक अहम फैसला लिया है, जिसके बाद अब सेलेब्स वहां की शाम में चार चांद नहीं लगा पाएंगे। जी हां, बांग्लादेश सरकार ने मितव्ययिता उपायों के हिस्से के रूप में डॉलर बचाने के लिए एक बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही को राजधानी ढाका में एक कार्यक्रम में परफॉर्म करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया।

नोरा फतेही को रोका गया
बांग्लादेश के सांस्कृतिक मामलों के मंत्रालय ने सोमवार को एक नोटिस जारी की, जिसके अनुसार भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अपने काम के लिए जानी जाने वाली नोरा फतेही (Nora Fatehi) को ‘वैश्विक स्थिति को देखते हुए और विदेशी मुद्रा भंडार को बनाए रखने के उद्देश्य से’ अनुमति नहीं दी गई थी। महिला नेतृत्व निगम के एक फंक्शन में फतेही को डांस करने और अवॉर्ड देने के लिए बुलाया गया था।

 

मंत्रालय ने घटते विदेशी मुद्रा भंडार के बीच डॉलर के भुगतान पर केंद्रीय बैंक के प्रतिबंधों का उल्लेख किया, जो 12 अक्टूबर तक घटकर 36.33 बिलियन डॉलर हो गया – जो एक साल पहले के 46.13 बिलियन डॉलर से लगभग चार महीने के आयात को कवर करने के लिए पर्याप्त था। IMDb वेबसाइट के अनुसार, मोरक्को-कनाडाई परिवार से आने वाली फतेही ने 2014 में हिंदी फिल्मों में अपनी शुरुआत की थी।