RO NO.....12737/20

छत्तीसगढ़ में लाखों लोग सुन रहे प्रधानमंत्री के मन की बात का 100वां एपिसोड, CG की महिलाओं की तारीफ में पीएम ने कही ये बात

0
165

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 30 अप्रैल को मन की बात (Mann Ki Baat) के 100 एपिसोड पूरे करने वाले हैं. इसको लेकर बीजेपी (BJP) देशभर में बड़े स्तर पर तैयारी कर रही है. देशभर में करोड़ों लोग रविवार को मन की बात सुनेंगे. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) बीजेपी (BJP) ने भी बड़ी तैयारी की है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ में 10 हजार स्थानों में 10 लाख से ज्यादा लोग मन की बात सुनेंगे.

RO NO.....12737/20

दरअसल, शनिवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव (Arun Sao) ने राजधानी रायपुर (Raipur) में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मन की बात के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी की तैयारी की जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि मन की बात देश में आकाशवाणी और अन्य माध्यमों से प्रसारित किया जाने वाला एक लोकप्रिय कार्यक्रम है. इसके माध्यम से भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की जनता से संवाद करते हैं. इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्टूबर 2014 को किया गया. यह कार्यक्रम 52 भाषाओं और बोलियों प्रसारण होता है. इसमें 11 विदेशी भाषाएं शामिल हैं.

10 लाख से अधिक लोग सुनेंगे मन की बात
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा “मन की बात ने मनन और चिंतन के दृष्टिकोण को विकसित किया है. हम सुनते हैं. हम बहस करते हैं और सोचते हैं. हम मन की बात की 100 वीं कड़ी के पूरा होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. यह इस बात की गवाही देता है कि प्रधानमंत्री की मन की बात एक आवाज,एक भावना और एक आह्नान के साथ- साथ एक क्रांति पैदा की है. इससे हमारी सोच में बदलाव भी हुआ है.” उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में 10 हजार स्थानों पर 10 लाख से अधिक लोग मन की बात का 100वां एपिसोड सुनेंगे.

गौरतलब है कि, मन की बात पिछले 9 साल से चल रहा है. इस प्रोग्राम के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में लोगों से जुड़ते हैं. आपको याद दिला दें कि मन की बात देश में इतना लोकप्रिय हैं कि 27 जनवरी 2015 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी प्रधानमंत्री के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया था और भारत की जनता के पत्रों के उत्तर दिए.

मन की बात में पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ महिला समूह का जिक्र किया है। पीएम ने बेमेतरा के देउरगांव की महिला समूह की तारीफ की है। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने स्वच्छता से जुड़े महिला समूह कार्यों को सराहा है।