RO NO.....12737/20

CM हाउस में बड़ी बैठक कुमारी सैलजा ने ली, मीटिंग के बाद सिंहदेव ने बताया अंदर क्या हुआ

0
264

रायपुर । छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी कुमारी सैलजा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अन्य सभी मंत्रियों की बैठक ली। इसमें प्रदेश कांग्रेस मोहन मरकाम मौजूद थे। इस बैठक के बाद सभी CM हाउस से बाहर निकले किसी ने मीडिया से चर्चा नहीं की। मगर टीएस सिंहदेव ने बताया अंदर क्या हुआ।

RO NO.....12737/20

अचानक बैठक आयोजित किए जाने कोई प्रोटोकॉल जारी नहीं किए जाने के सवाल पर टीएस सिंहदेव ने कहा मीटिंग पहले से तय थी मुझे जानकारी है मुझे, मेरे सामने ही यह बैठक तय हुई थी। परसो मुझे शैलजा जी का फोन आया था कि मैं 16 तारीख को बैठक लूंगी और उसी कार्यक्रम के तहत वह पहुंचे और उन्होंने बैठक में।

बैठक में चुनावों के प्लानिंग पर चर्चा हुई आगे भी इस तरह की बैठकें होंगी। चुनाव की स्ट्रैटेजी को लेकर बैठक हुई स्वाभाविक है कि हम चुनावी रणनीति बना रहे हैं तो इसकी जानकारी बाहर नहीं दी गई।

मंत्रिमंडल में बदलाव के सवाल पूछे जाने पर सिंह देव ने कहा कि मैं गलत नहीं बोलता यदि ऐसी बात होती तो क्या है क्या हो सकता है इस बार में मैं कुछ ना कुछ बात करता मगर इसमें भी एक अक्षर भी सत्यता नहीं है और ना ही चर्चा हुई।

अचानक मंत्री बहार आने लगे इस सवाल पर टी एस सिंह देव ने कहा गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को किसी कार्यक्रम में जाना था इसलिए वह बाहर आए बाकी और कोई बाहर नहीं आए आज मेरा Using था मैं वहीं बैठा था मुझे भुपेश भाई के यहां से चार आम मिले हैं मैं वहां नहीं खा सकता था तो मैंने कहा कि मैं ले जाता हूं उन्होंने आम मेरी गाड़ी में रखवाए।

बैठक में चुनाव की रणनीति पूर्ण रूप से बनाई गई है संभागीय स्तरीय बैठक और कार्यकर्ता सम्मेलन होगा ब्लॉक और सेंटर लेवल के पदाधिकारियों को बुलाया जाएगा जनप्रतिनिधियों को बुलाया जाएगा और हर पांचों संभाग में यह बैठकें होंगी। द्वितीय दौर में इसके बाद में सभी प्रभारी मंत्री अनिवार्य रूप से हर महीने एक बैठक अपने प्रभार के जिलों में करेंगे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

बैठक में क्या ईडी की कार्रवाई पर चर्चा हुई पूछे जाने पर सिंह देव ने जवाब देते हुए कहा कि हमने देखा कि कर्नाटक में क्या हुआ जिन के संदर्भ में हमने छत्तीसगढ़ में देखा नान घोटाला के संबंध में फॉरन अकाउंट खोले जाने के संबंध में अन्य मुद्दे जो उठे उसमें एक भी जांच ने नहीं की एक भी जांच नहीं हुई। स्पेशल टास्क फोर्स अपॉइंटेड किया तो। भाजपा ने कोर्ट में जाकर उस पर स्टे ले लिया
ईडी क्या कर रही है लोगों पर दबाव बना रही है मारपीट कर रही है उनसे दबाव में हस्ताक्षर करवा रही है।
स्पीकर की मौजूदगी को लेकर सिंहदेव ने कहा कि यह कांग्रेस की बैठक थी इसलिए सभी पहुंचे हुए थे।

सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बैठक में मौजूद थे बदलाव की लेकर कोई चर्चा नहीं हुई सिर्फ काम को लेकर चर्चा हुई कि आचार संहिता लगने में करीब करीब 4 महीने ही बचे हैं । हमने जो पॉलिसी इम्प्लीमेंट किए हैं चुनाव जीतना तो लगभग क्लियर दिख रहा है बाकी और जो बातें हैं जो परिस्थितियां हैं उनको और लोगों से बात करके कार्यकर्ताओं से बात करके कार्यकर्ताओं के मन में क्या है अन्य लोगों के मन में क्या है वहां तक पहुंच कर जिम्मेदार हैं सभी को बांटी गई है।
चुनाव को लेकर क्लियर तय हुआ है कि आने वाले समय में किस तरीके से काम करना दो-तीन हफ्ते के अंदर यह दिखना शुरू हो जाएगा 15 जून के अंदर 5 संभागों में कार्यकर्ता सम्मेलन हो जाएगा।