गलत घर की घंटी बजाई तो मिली ऐसी खौफनाक सजा, जिंदगी और मौत से जूझ रहा नाबालिग

0
147

एक नाबालिग को छोटी सी भूल के लिए जो सजा मिली उसे जानकर कोई भी हैरान रह जाएगा. 16 साल के राल्फ याल को एक पहचान वाले के घर से अपने भाई बहनों को पिक करना था. इस दौरान वह गलत पते पर चला गया और उसने किसी और के घर की घंटी बजा दी. बस यही उसकी जिंदगी की सबसे बड़ी भूल बन गई. घर के भीतर से जो शख्स निकला उसने बिना कुछ सोचे समझे राल्फ के सिर में गोली ही मार दी. मामला अमेरिका में मिसौरी के कंसास शहर का है.

80 साल के बुजुर्ग ने किया नाबालिग पर हमला

राल्फ को अस्पताल ले जाया गया. हालांकि वह ठीक है. लेकिन इस हादसे ने उसकी जिंदगी बदल दी. गोली चलाने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया गया और 24 घंटे बाद रिहा भी कर दिया गया. सोमवार को इस बात की पुष्टि हुई कि राल्फ याल को गोली मारने का आरोपी 80 साल का एक बुजुर्ग है. 13 अप्रैल की रात राल्फ ने उसके दरवाजे की घंटी बजाई, और उसने तुरंत निकलकर राल्फ के सिर में गोली मार दी गई.

नाबालिग की मदद को जुटाए गए 1 मिलियन पाउंड से अधिक

राल्फ और उसके परिवार को मेडिकल बिलों में मदद करने के लिए एक GoFundMe खाते में 1 मिलियन पाउंड से अधिक जुटाए गए हैं. राल्फ की आंटी स्पूनमोर ने अस्पताल के खर्चों को कवर करने में मदद करने के लिए GoFundMe शुरू किया. उन्होंने कि राल्फ ने गोली लगने के बाद मदद के लिए तीन घरों का दरवाजा खटखटाया तब जाकर उसे मदद मिली.

गोली लगी तो मदद के लिए खटखटाना पड़ा तीन घरों का दरवाजा

इसको लेकर किए गए सोशल मीडिया पोस्ट में स्पूनमोर लिखा है: “घर के आदमी ने दरवाजा खोला, मेरे भतीजे की आंखों में देखा और उसके सिर में गोली मार दी. मेरा भतीजा जमीन पर गिर गया, और उस आदमी ने उसे फिर से एक गोली मार दी. राल्फ तब मदद की तलाश में उठकर आस पास पड़ोसियों के घर भागा. दुर्भाग्य से, उसे 3 अलग-अलग घरों में भागना पड़ा, तब जाकर कोई उसकी मदद को तैयार हुआ.” पोस्ट में आगे कहा गया “राल्फ याल एक शानदार बच्चा है, और मैं सिर्फ ऐसा इसलिए नहीं कह रही हूं क्योंकि वह मेरा भतीजा है. वह वास्तव में शानदार है.”

 

‘वो आपका बच्चा हो सकता था …’

बता दें कि नाबालिग पर हमले ने पूरे अमेरिका में हंगामा खड़ा कर दिया है. हाले बेरी जैसी मशहूर हस्तियों ने इसपर अपना गुस्सा व्यक्त किया. ऑस्कर विजेता एक्टर ने ट्वीट किया, “उसका नाम राल्फ याल है और उसके बारे में जानकर मेरा मन दुखी है. वह अपने भाई-बहनों को पिक करने गया था कि एक व्यक्ति ने सिर में गोली मार दी.” यह मासूम बच्चा अब अपने जीवन के लिए लड़ रहा है. यह आपका बच्चा हो सकता है. ऐसा नहीं होना चाहिए.”

‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ पर जारी प्रदर्शन

रविवार को, शहर में प्रदर्शनकारियों ने “जस्टिस फॉर राल्फ” और “ब्लैक लाइव्स मैटर” के नारे लगाते हुए मार्च किया. इस मार्च में लोगों के हाथों में पोस्टर थे जिसमें लिखा था, “दरवाजे की घंटी बजाना कोई अपराध नहीं है.” पुलिस चीफ स्टेसी ग्रेव्स ने कहा कि अभियोजक का कार्यालय इस मामले को संभालने के लिए तैयार है और पुलिस सबूत इकट्ठे कर रही है. जैसे ही मामला पूरा हो जाएगा, इसे क्ले काउंटी अभियोजकों को उनकी समीक्षा के लिए प्रस्तुत किया जाएगा.” नागरिक अधिकार वकील बेन क्रम्प ने कहा कि घर के मालिक को आरोपित किया जाना चाहिए. जब कोई आपके दरवाजे को खटखटाता है और आप बिना बात के लोगों को गोली नहीं मार सकते.”