Narendra Modi

12784/20 RO NO

हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान, कहा- मैं टेस्ट टीम के लिए तब तक उपलब्ध नहीं रहूंगा, जब तक कि…

0
218

शुक्रवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज में भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उपलब्ध नहीं होंगे. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. वहीं, इस मैच से पहले हार्दिक पांड्या ने बड़ा बयान दिया है.

‘मैं टेस्ट फॉर्मेट के लिए तब तक उपलब्ध नहीं रहूंगा…’

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का हिस्सा नहीं थे. वहीं, अब इस खिलाड़ी ने भारतीय टेस्ट टीम में वापसी पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मैंने अब 1 फीसदी ऐसा नहीं किया है कि टेस्ट फॉर्मेट में मेरी जगह बने. अगर आप किसी दूसरे खिलाड़ी की जगह टीम का हिस्सा बनते हैं तो यह नैतिक रूप से ठीक नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी. मैं टेस्ट फॉर्मेट के लिए तब तक उपलब्ध नहीं रहूंगा, जब तक मुझे ये नहीं लग जाए कि मैं टीम में जगह पाने का हकदार हूं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान होंगे हार्दिक पांड्या

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा निजी वजहों से पहले वनडे मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. बहरहाल, रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान होंगे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से पहले रोहित शर्मा टीम के साथ जुड़ जाएंगे. इससे पहले भारतीय टीम ने 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया.