आज रायपुर में भव्य झांकियां निकलेंगी, CM भूपेश बघेल, विधायक विकास उपाध्याय करेंगे स्वागत

0
217

रायपुर । छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रविवार की शाम सीएम भूपेश बघेल गणेश विसर्जन की झाँकी का स्वागत शहर के हृदय स्थल जयस्तंभ चौक स्थित मंच से करेंगे । रायपुर शहर के विधायक विकास उपाध्याय भी मौजूद रहेंगे।

सीएम बघेल द्वारा सभी झाँकी समितियों को मंच से स्मृति चिन्ह भेंट किया जायेगा और साथ ही पुष्पवर्षा से झांकियों का स्वागत किया जायेगा।
कांग्रेस पार्टी की तरफ से रायपुर शहर के हृदय स्थल पर ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में गणेश विसर्जन झाँकियों के भव्य स्वागत के लिए विशाल स्वागत मंच बनवाया गया है । स्वागत मंच पर छत्तीसगढ़ के लोक संस्कृति के कलाकार छत्तीसगढ़ के पारंपरिक कला का अद्भुत भक्तिमय रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

कोरोना महामारी के कारण दो साल से झांकियां नहीं निकाली गई थी। सादगी से विसर्जन किया गया था। इस साल अनुमति मिलने से प्रदेशभर से हजारों श्रद्धालु झांकी देखने आएंगे।

इन रास्तों का करें इस्तेमाल
झांकी वजह से रूट मंे बदलाव किया गया है।

1 ) दुर्ग भिलाई की ओर से आने वाले दो पहिया या चार पहिया वाहन टाटीबंध से आश्रम तिराहा होकर चौबे कॉलोनी से तेलघानी नाका , रेलवे स्टेशन चौक से फाफाडीह चौक होकर शास्त्री चौक, या रिंग रोड क्र 1 से पचपेढी नाका या तेलीबांधा चौक से शहर के भीतर आ सकेंगे।

2 ) बिलासपुर की ओर से आने वाले वाहन -फाफाडीह चौक से शास्त्री चौक या फाफाडीह चौक से रेलवे स्टेशन चौक, से तेलघानी नाका चौक होकर आश्रम तिराहा से टाटीबंध चौक होकर आवागमन कर सकते हैं।
3 ) महासमुंद की ओर से आने वाले वाहन – तेलीबांधा चौक से शास्त्री चौक होकर शहर के भीतर आवागमन कर सकते हैं।
4 ) धमतरी की ओर से आने वाले वाहन – पचपेढी नाका चौक से कालीबाड़ी चौक होकर शहर के भीतर आवागमन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here