Narendra Modi

12784/20 RO NO

अंबिकापुर में हो गया बड़ा हादसा, होटल में लग गई आग, जान बचाकर भागे लोग

0
286

अंबिकापुर। गुरुवार की देर रात सूरजपुर के मद्रास होटल के द्वितीय तल में भीषण आग लग गई। आग पर नियंत्रण पाने सूरजपुर समेत बिश्रामपुर, अंबिकापुर व बैकुंठपुर की आठ दमकल वाहनों की मदद ली गई। घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग से बचने होटल मालिक के परिवार समेत स्टाफ ने छतों से कूद कर अपनी जान बचाई। होटल के द्वितीय तल पर संचालित कपड़ों का महासेल पूरी तरह जलकर खाक हो गया।आग से लाखो का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है।

आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। बता दें कि मद्रास होटल भवन के पीछे सटी बिल्डिंग में संचालक और उनका परिवार रहता है। रात करीब 11 बजे होटल संचालक के स्वजन को धुंआ निकलते दिखा। उन्होंने ऊपर जाकर देखा तो दूसरी मंजिल जहां कपड़ों का महासेल लगा था वहां आग और धुआं नजर आया। इस दौरान होटल संचालक के परिवार के चार लोगों के अलावा, उनके कर्मचारी और महासेल चलाने वाले वहीं फंसे थे। सभी को आग लगने की सूचना देकर उन्हें तीसरी मंजिल में जाने कहा गया।

इसके बाद सभी वहां से सटी हुई दूसरी बिल्डिंग में कूद कूद कर बाहर निकले। सूचना पर दमकल वाहन वहां पहुंचा लेकिन आग की बढ़ती लपट को देखते हुए दूसरी जगह से भी दमकल टीम को बुलाया गया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना में कपड़ों का महासेल पूरी तरह नष्ट हो गया है। इसके अलावा नीचे संचालित होटल को भी नुकसान पहुंचा है।

महासेल के संचालक के आने के बाद ही वास्तविक नुकसान का आंकड़ा सामने आ पाएगा लेकिन लगभग 25 से 30 लाख के नुकसान की बात कही जा रही है। आग को नियंत्रण करने में स्थानीय नागरिक, दमकल की टीम के अलावा प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी सक्रिय रहे।