Narendra Modi

12822/ 18 RO NO

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ के बुजुर्गों को लगेगी प्रिकॉशन डोज, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ सिंहदेव ने की चर्चा

0
211

रायपुर । चीन में कोरोना कोहराम मचा रहा है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक ली है। इस बैठक में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी शामिल हुए, केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि ज्यादा जोखिम वाले बुजुर्गों और कमजोर समूहों के लिए कोरोना से बचाव के टीके के एहतियाती खुराक (प्रिकॉशन डोज) अनिवार्यतः लगवाने पर भी जोर दिया। प्रदेश में इसकी जल्द ही व्यवस्था की जाएगी।

हमारे पास तीन साल का अनुभव
केंद्रीय मंत्री ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोविड-19 समीक्षा बैठक में सतर्क रहने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमें घबराने की जरूरत नहीं है। हमारे पास महामारी प्रबंधन का 3 साल का अनुभव है। केंद्र सरकार COVID-19 का मुकाबला करने के लिए सभी सहायता प्रदान करेगी। हम जरूरत के मुताबिक कार्रवाई करेंगे।

छत्तीसगढ़ में जल्द जारी होगी गाइडलाइन
इस बैठक से पहले मीडिया से चर्चा में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव कह चुके हैं कि यहां फिर से कोविड गाइडलाइन जारी की जाएगी। सिंहदेव ने कहा- इन्हें रिन्यू करना चाहिए। हम करेंगे भी। यह नियम होगा कि भीड़-भाड़ वाली जगह में एहतियात बरतें, जहां भी जाएं तो मास्क लगाकर जाना प्रारंभ करें ये अनिवार्य होगा। कोरोना है और हमारे बीच रहेगा ये स्वीकार कर लेना चाहिए नागरिकों को। बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी भी हम केंद्र से मांगेंगे और जांच करेंगे।