Narendra Modi

12784/20 RO NO

CG के पूर्व गृहमंत्री बोले- कोई शराब पकड़ने आए तो उसे पीटो, आबकारी और पुलिसकर्मियों पर हमला कर चुके हैं ग्रामीण

0
177

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में पूर्व गृह मंत्री और बीजेपी विधायक ननकीराम कंवर ने पार्टी कार्यकर्ताओं और आदिवासियों से विवादित अपील की है। उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग के लोग अगर शराब पकड़ने आएं, तो उनकी पिटाई की जाए। ननकीराम कंवर के विधानसभा क्षेत्र के कोरकोमा में आयोजित ‘कांग्रेस हटाओ छत्तीसगढ़ बचाओ’ कार्यक्रम में ननकीराम कंवर ने कहा कि आदिवासियों को शराब बनाकर पीने की छूट है, फिर भी उन्हें धमकाया जाता है, उन पर कार्रवाई की जाती है।

पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने साफतौर पर कहा कि पुलिस और आबकारी विभाग के लोग अगर आदिवासियों को तंग करें, उनके घर शराब पकड़ने आएं, तो उनकी पिटाई की जानी चाहिए। जिस समय ननकीराम कंवर यह बयान दे रहे थे, उस समय मंच पर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल समेत तमाम भाजपा के नेता मौजूद थे। ननकीराम कंवर का यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। कवर्धा के नवागांव में पुलिस की टीम पर हुए जानलेवा हमले के बाद ननकीराम का ये बयान काफी सुर्खियां बटोर रहा है। इस तरह के बयान पर सवाल भी उठ खड़े हुए हैं।

ननकीराम बीजेपी के सीनियर लीडर

ननकीराम कंवर को छत्तीसगढ़ में बीजेपी के सीनियर लीडर्स में गिना जाता है। वे सबसे पहले दो बार साल 1990 से 1993 तक मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री रहे हैं। बाद में छत्तीसगढ़ अलग होने के बाद साल 2003 से 2013 तक 10 साल छत्तीसगढ़ के कृषि और गृह मंत्री रहे हैं।