CM बघेल को दी गाली, जानिए फिर भूपेश बघेल ने क्या किया

0
409

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। बु‍धवार को शेयर किए गए इस वीडियो में एक लड़का सीएम भूपेश बघेल के लिए कथित रूप से अपशब्द इस्तेमाल कर रहा है। सीएम ने वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, ”भगवान राम का नाम लेने से परहेज कर रहा ये बच्चा मुझे गाली दे रहा है। यह बजरंग दल का सदस्य है।” उन्होंने कहा, ‘‘धर्म की आड़ में इन लोगों ने हमारे बच्चों को क्या बना दिया है देखिए। मैं इस बच्चे के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। ईश्वर सभी बच्चों को हनुमान जी की तरह ज्ञानवान और बलवान बनाए।”

सीएम भूपेश बघेल के इस ट्वीट पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। एक व्यक्ति ने लिखा, “किसान पुत्र, छत्तीसगढ़िया मुख्यमंत्री के लिए ऐसी भाषा का उपयोग उचित नहीं है।” वहीं, अन्य शख्स ने लिख, “आपको तत्काल इसी बयान को आधार बनाते हुए जांच करवा अपने राज्य में ऐसे संगठनों पर प्रतिबंधन लगाना चाहिए जो युवाओं को बर्बाद कर रहे हैं। 16 साल से कम उम्र के बच्चे रैली में दिखने ही नहीं चाहिए।”

छत्तीसगढ़ में लग सकता है प्रतिबंध
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बघेल ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि जरूरत होने पर यहां भी परिस्थिति के अनुसार बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने पर विचार किया जा सकता है। सीएम ने कहा- ‘बजरंग दल पर प्रतिबंध (कर्नाटक में) लगाने का वादा किया गया है। बजरंगबली हनुमान पर नहीं। बजरंगबली हमारे आराध्य हैं। वह बजरंग नाम जोड़कर गुंडागर्दी कर रहे हैं, यह तो उचित नहीं है।”

उन्होंने कहा, ”बजरंग दल के सदस्य होने के नाते यह अधिकार नहीं मिल जाता कि कानून हाथ में लें। यदि कोई अपराध हुआ है, तो अपराधी को सजा देने की प्रक्रिया है। पुलिस और न्याय व्यवस्था है। क्या बजरंग दल के सदस्य होने के नाते आप कानून अपने हाथ में ले लेंगे?”

जब बघेल से पूछा गया कि क्या छत्तीसगढ़ में भी इस संगठन पर पाबंदी लगाई जा सकती है, तब उन्होंने कहा, ”वहां (कर्नाटक में) क्या हो रहा है वहां के हिसाब से हो रहा है, यहां जो होगा वह यहां की परिस्थिति के हिसाब से होगा। यहां के बजरंगियों ने जब गड़बड़ किया, तब हम लोगों ने ठीक कर दिया। जरूरत पड़ेगी तो यहां भी सोचेंगे।”