Narendra Modi

12784/20 RO NO

CM बघेल का चैलेंज: केंद्र में अटके छत्तीसगढ़ के 1389 करोड़ दिलाएं भाजपा नेता

0
219

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ( Chief Minister Bhupesh Baghel ) ने 29 अगस्त को बालोद के लिए रवाना होने से पहले हेलिपैड पर मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कई मसलों पर बात की. मुख्यमंत्री ने केंद्र से पैसे ना मिलने पर भाजपा ( BJP ) की चुप्पी पर सवाल उठाए. सीएम भुपेश बघेल ( CM Baghel ) ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भलाई के नाम पर भाजपा नेता मौन क्यों है. केंद्र सरकार के पास राज्य का 1389 करोड़ बचा हुआ है आखिर उसे दिलाने में वह अपनी भूमिका क्यों नहीं निभाते उनकी चुप्पी समझ से परे है?

बीजेपी का हल्ला बोल गुंडागर्दी
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य सरकार पर बेरोजगारी को लेकर भाजपा का हल्ला बोल एक तरह से गुंडागर्दी तक सिमट कर रह गया. उन्होंने अपने संस्कारों के आधार पर मेरे घर की नाम पट्टिका पर कालिख पोती. इनकी फितरत ही यही है. यह बेरोजगारों का भला नहीं चाहते. यह सिर्फ अपनी भलाई देखते हैं.

प्रधानमंत्री के लिए फैसलों पर भूपेश बघेल का कटाक्ष
सीएम ने केंद्र सरकार के फैसलों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश के हित में उन्होंने क्या निर्णय लिया? नोटबंदी का निर्णय लिया, जिसने कईयों को बर्बाद किया. हमारे पूर्वज और बुजुर्गों ने जो देश की संपत्ति अर्जित की थी आज उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेच रहे हैं. आज पूरा देश बिकने की कगार पर है. रेलवे स्टेशन से लेकर एयरपोर्ट तक, रेल से लेकर हवाई जहाज तक, सब कुछ बिक रहा है. उनके लिए गए सभी निर्णय उसे देश बर्बाद हो रहा है.

राहुल गांधी विपक्ष के नाते करते हैं आगाह
विपक्ष का काम है आगाह करना. वही काम राहुल गांधी ने नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के दौरान किया था कि कोरोना आने वाला है. ऐसे किसी कार्यक्रम को मत करिए, लेकिन ट्रंप आए और नमस्ते कर चले गए और साथ में कोरोना भारत देश में छोड़ गए.

देश में बढ़ रही है महंगाई
उन्होंने कहा कि देश में महंगाई हर तरफ नजर आ रही है. डीजल के रेट बढ़ गए हैं. पेट्रोल के रेट बढ़ गए हैं. गैस के रेट बढ़ गए हैं. उज्जवला योजना के नाम पर जो गैस कनेक्शन बांटे गए वह नहीं भरा पा रहे हैं. लोगों के घर की गाड़ी और गृहस्ती नहीं चल रही है.

प्रदेश के कई कार्यकर्ता दिल्ली में बोलेंगे हल्ला
केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम बघेल ने कहा कि केंद्र की सरकार जनता की परेशानी से कोई मतलब नहीं रख रही है और इसे लेकर 4 सितंबर को नई दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस के आह्वान पर महंगाई पर नई दिल्ली में हल्ला बोला जा रहा है, जिसमें प्रदेश संगठन के हजारों कार्यकर्ता दिल्ली में हल्ला बोलेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here