Narendra Modi

12822/ 18 RO NO

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आया गुस्सा, BEO को हटाने का दे दिया आदेश

0
395

रायपुर: धमतरी जिले के कुरूद में भागवत कथा सुनने के लिए बीईओ द्वारा जारी आदेश महंगा पड़ गया। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कुरूद बीईओ को तत्काल हटाने के निर्देश डीईओ को दिए हैं। लोगों ने इस आदेश के खिलाफ नाराजगी जताते हुए कुरूद बीईओ के खिलाफ जिला प्रशासन से शिकायत की थी। वहीं भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत कुरूद पहुंचे सीएम बघेल ने शिकायत की जानकारी मिलते ही बीईओ को तत्काल हटाने के निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा मुख्‍यमंत्री ने धमतरी के सिहावा विधानसभा के सिहावा में 12 जनवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 72 करोड़ 56 लाख 20 हजार रुपये विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। सिहावा रेस्ट हाउस में पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि 17 अगस्त को राज्य शासन के चार साल पूर्ण हुए। व्यक्ति को केंद्र बनाकर योजना बनाई गई। कुपोषण को लेकर कार्य किया गया। पहले बच्चे फिर महिलाओं के लिए योजना बनाई गई। आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए योजनाएं बनाई गई।

मुख्‍यमंत्री ने बताया कि गोबर से प्राकृतिक पेंट बनाया जा रहा है। इसके लिए पांच प्लांट स्थापित की जा चुकी है और यहां तैयार गोबर पेंट से शासकीय भवनों व स्कूलों की रंगाई पुताई की जाएगी। इसके लिए एक करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। आने वाले सत्र में सभी स्कूलों को गोबर पेंट से रंगा जाएगा।
प्रशासन द्वारा सांस्कृतिक विरासतों व खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत बच्चे, महिला, बूढ़े लोग छत्तीसगढ़ ओलिंपिक के भागीदार बने। इससे एक अच्छा माहौल बना है। जो खेल लुप्त हो गए थे अब फिर से भी प्रचलन में आ गए हैं।

वनोपज के प्रसंस्करण के लिए नगरी ब्लाक में प्लांट लगाने के बारे में आने वाले दिनों में योजना बनाई जाएगी। इसके लिए योजना प्रगतिरत है। रीपा के माध्यम से यहां प्लांट लगाया जाएगा। इसके संबंध में अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। गोठान में जो कार्य नहीं हो रहे हैं उसे रीपा के माध्यम से किया जाएगा।
प्रधानमंत्री आवास के बारे में उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा छूटे हुए मकानों को बनाया जा रहा है। राज्य शासन द्वारा राशि प्रदान कर भवन का निर्माण कार्य पूर्ण कराया जा रहा है। विरोधी पार्टी द्वारा राज्य शासन द्वारा सहयोग नहीं करने का आरोप को निराधार बताया। हाथियों द्वारा रहवासी क्षेत्र को नुकसान करने के संबंध में बताया कि हाथियों को बसाने के लिए शासन स्तर पर लगातार प्रयास किया जाएगा।

पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिएशासन द्वारा क्षेत्र में योजनाएं बनाई जा रही है। इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। प्राकृतिक रूप से छत्तीसगढ़ बहुत सुंदर है। धमतरी वन वनाच्छादित क्षेत्र है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए योजनाएं बनाई जाएंगी। इसके लिए सभी का समन्वित प्रयास जरूरी है।