Narendra Modi

12784/20 RO NO

महलों जैसा घर और करोड़ों की गाड़ियां, बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान की नेटवर्थ कर देगी हैरान

0
226

मुंबई: अभिनेता सैफ अली खान को बॉलीवुड का छोटा नवाब कहा जाता है। कई शानदार फिल्में देने वाले सैफ 16 अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करते हैं। साल 1970 को नई दिल्ली में जन्में सैफ ने अपने करियर की शुरुआत यश चोपड़ा के बैनर के तले बनी फिल्म ‘परंपरा’ से की थी। इसके बाद रोमांटिक ड्रामा फिल्म ये ‘दिल्लगी’ और एक्शन फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ से सैफ को सही मायने में पहचान मिली।इसके बाद अभिनेता सफलता और असफलता के दौर से गुजरते हुए आगे बढ़ते चले गए। सैफ अली खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे अमीर अभिनेताओं में शुमार हैं। उनके पास पुश्तैनी दौलत तो है ही, इसके साथ ही अभिनेता ने खुद भी करोड़ों की संपत्ति बनाई है। वह लग्जरी गाड़ियों के भी शौकीन हैं। तो चलिए जानते हैं सैफ अली खान के कार कलेक्शन से लेकर उनकी नेट वर्थ तक के बारे में।

सैफ अली खान का पूरा परिवार सिनेमा से जुड़ा हुआ है। सैफ की मां शर्मिला टैगोर भी जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं। वहीं बहन सोहा और उनकी बेटी सारा भी पॉपुलर एक्ट्रेस में शुमार हैं। इसके अलावा सैफ की पूर्व पत्नी अमृता सिंह भी अभिनेत्री रह चुकी हैं, वहीं करीना अभी भी अभिनय में सक्रिय हैं। इस तरह से सैफ अली खान का बॉलीवुड के बहुत ही गहरा नाता है। मंसूर अली खान पटौदी के बेटे सैफ अली खान पटौदी खानदान के दसवें नवाब हैं। वह राजा-महाराजाओं वाली जिंदगी जीते हैं। तो चलिए जानते हैं उनकी नेटवर्थ।

पटौदी घराने से ताल्लुक रखने वाले सैफ अली खान की संपत्ति के बारे में बात करें तो  रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैफ की कुल नेटवर्थ 15 करोड़ डॉलर यानि करीब 1120 करोड़ रुपए है। रिपोर्ट की मानी जाए तो बीते कुछ सालों में उनकी संपत्ति में 70 फीसदी तक का इजाफा हुआ है। इसके अलावा अभिनेता के पास पुश्तैनी जायदाद की भी कोई कमी नहीं है। बताया जाता है कि उनका खानदानी महल की कीमत 800 करोड़ से भी कहीं ज्यादा है।

इन चीजों से करते हैं कमाई
रिपोर्ट के मुताबिक, सैफ अली खान फिल्मों की फीस के अलावा प्रॉफिट भी शेयर करते हैं और इसके अलावा विज्ञापन, ब्रांड एंडोर्समेंट व निजी निवेशों अपनी कमाई करते हैं। उनकी हर महीने 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई होती है। वहीं अभिनेता सालाना 30 करोड़ रुपये कमाते हैं।

सैफ अली खान की पुश्तैनी संपत्ति तो है ही इसके अलावा उन्होंने खुद की भी काफी प्रॉपर्टी बनाई है। देश की 10 सबसे पॉश माने जानी वाले लोकेशन पर उनकी प्रॉपर्टीज हैं। इसमें उनके बांद्रा में मौजूद बंगले की कीमत भी करोड़ों रुपये में है। सैफ के पास दो ऐसे बंगले हैं, जिन्हें ऑस्ट्रियन आर्किटेक्ट के द्वारा डिजाइन करवाया गया है। मुंबई में सैफ का ग्रांड रेसिडेंसी होटल के पास टर्नर रोड पर भी एक लग्जरी अपार्टमेंट है। करीना और अपने बच्चों संग अभिनेता इसी अपार्टमेंट में रहते हैं।

कारों की कीमत भी करोड़ों में
सैफ अली खान को लग्जरी कारों के भी काफी शौक है। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने अपने काफिले में ऑडी, बीएमडब्लू 7 सीरीज, लेक्सस 470, मस्टांग, रेंज रोवर और लैंड क्रूजर जैसी कारें शामिल की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here