Narendra Modi

12784/20 RO NO

कांग्रेस ने सावित्री मंडावी को दिया टिकट, पति की मौत के बाद छोड़ी थी सरकारी नौकरी

0
257

कांकेर । भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से दिवंगत विधायक मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी को टिकट दिया गया है। कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने सावित्री मंडावी के नाम का ऐलान किया है। पहले से ही माना जा रहा था टिकट की रेस में सावित्री मंडावी सबसे आगे हैं। उन्होंने पहले ही सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। वहीं बीजेपी ने पूर्व विधायक ब्रम्हानंद नेताम को मैदान में उतारा है।

भानुप्रतापपुर विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष रहे मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी रायपुर के कटोरा तालाब स्थित सरकारी स्कूल में व्याख्याता के पद पर थीं। पति के निधन और उपचुनाव की डेट घोषित होने के बाद उन्होंने सरकारी नौकरी छोड़ दी थी। रायपुर में चुनाव समिति की बैठक में सावित्री मंडावी और बिरेश ठाकुर का नाम पर सहमति बनी थी। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि इस सीट पर कांग्रेस सावित्री मंडावी को उतारेगी।

बीजेपी घोषित कर चुकी है कैंडिडेट
भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट के लिए बीजेपी ने ब्रह्मानंद नेताम को उम्मीदवार बनाया है। ब्रह्मानंद नेताम पूर्व में भी विधायक रह चुके हैं। ब्रह्मानंद नेताम आदिवासी क्षेत्र के नेता माने जाते हैं। वो भानुप्रतापपुर से 2008 में विधायक रह चुके हैं। ब्रह्मानंद नेताम ने 2008 में कांग्रेस के दिग्गज नेता मनोज मंडावी को हराया था। पार्टी ने फिर से इनके ऊपर दांव लगाया है। इस बार के चुनाव में आदिवासी एक बड़ा मुद्दा हैं। अब सावित्री मंडावी का मुकाबला ब्रह्मानंद नेताम से होगा।