पति पीट रहा था पत्नी को बीच में आ गया बच्चा हो गई मौत

0
235

अंबिकापुर: पत्नी द्वारा मायके जाने से मना करने पर नाराज पति ने पत्नी से मारपीट शुरू कर दी। पति द्वारा की जा रही पिटाई के दौरान उसका पैर दुधमुंहे बच्चे पर पड़ गया। बेबस मां अबोध बच्चे को लेकर मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंची। यहां बच्चे की मौत हो गई। घटना सरगुजा जिले के दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम मोहनपुर की है।

जानकारी के अनुसार मानमती नामक महिला ने वर्ष 2018 में दरिमा के ग्राम मोहनपुर निवासी एक व्यक्ति के साथ प्रेम विवाह किया था। मोहनपुर में ही दोनों पति, पत्नी की तरह रह रहे थे। दोनों की एक बच्ची का जन्म पिछले दिनों हुआ था। वह 22 दिन की थी। स्वजन ने बताया कि बीते 31 अगस्त 2022 को पति ने पत्नी को मायके जाने कहा। स्वास्थ्यगत परेशानियों के कारण महिला ने मायके जाने से मना कर दिया। जिस पर पति नाराज हो गया। पत्नी से विवाद के बाद उसने मारपीट भी की।

इसके बावजूद महिला मायके नहीं गई। एक सितंबर की रात पति फिर पत्नी के मायके नहीं जाने को लेकर विवाद करने लगा। पत्नी के साथ उसने मारपीट शुरू कर दी। वह पत्नी को हाथ से पीटने के साथ पैर से भी मार रहा था। तभी 22 दिन के अबोध बच्चे के बाएं कनपटी में पैर लग गया। रात होने पर मासूम को इलाज हेतु नही ले जाया गया। शुक्रवार की सुबह भी पति का व्यवहार नहीं बदला। वह पत्नी से मारपीट व विवाद कर रहा था। उसके घर जाने के बाद मां ने हिम्मत दिखाई। मां मानमती ने निजी वाहन से मासूम को मेडिकल कालेज अस्पताल लाया यहां जांच उपरांत मासूम को मृत घोषित कर दिया गया। बच्चे के मौत की खबर मिलते ही मां उसे सीने से लगा बिलख पड़ी। पुलिस को सूचना दे दी गई है।अग्रिम कार्रवाई के लिए केस डायरी दरिमा थाने को प्रेषित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here