शॉपिंग मॉल में अंधाधुंध फायरिंग, 9 लोगों की मौत, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

0
149

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा घटना टेक्सास की है. टेक्सास के एलन में एलन प्रीमियम आउटलेट्स मॉल में शनिवार को हुई फायरिंग में नौ लोगों की मौत हो गई और 7 लोग घायल हो गए. घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया. पुलिस ने बाद में हमलावर को ढेर कर दिया.

एलन पुलिस विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया कि एलन प्रीमियम आउटलेट्स पर पुलिस मौजूद है. फिलहाल जांच चल रही है.

सोशल मीडिया पर शेयर एक वीडियो में लोगों को एक शॉपिंग मॉल के सामने पार्किंग से भागते हुए देखा गया है. बैकग्राउंड में तेज पॉपिंग की आवाजें सुनाई दे रही थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एलन प्रीमियम आउटलेट डलास के उत्तर में एक आउटडोर मॉल है.

द न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक चश्मदीद ब्रेसन जोन्स के हवाले से बताया कि जोन्स चैंप्स स्पोर्ट्स आउटलेट स्टोर में अपनी शिफ्ट के लिए जल्दी पहुंचे थे और अपनी कार में बैठे ही थे. तभी लगभग 20 राउंड से ज्यादा फायरिंग की आवाज सुनाई दी. उन्होंने लोगों को दुकानों से बाहर भागते देखा. उन्होंने आगे कहा कि एक अजनबी उनकी कार की ओर दौड़ा और उनसे कहा दरवाजे खोलने को कहा और फिर वे दोनों वहां से बचकर भाग निकले.

एलन पुलिस विभाग ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लोगों से गोलीबारी वाले क्षेत्र में जाने से बचने की सलाह दी है. शेरिफ कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि मॉल में कुछ पीड़ित हैं. लेकिन, उनकी स्थिति की जानकारी नहीं हैं.

शहर के पुलिस प्रमुख ब्रायन हार्वे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बंदूकधारी अकेले ही था, और उसने अचानक फायरिंग शुरू कर दी. हालांकि, बाद में उसे पुलिस अधिकारियों ने मार गिराया.

टीवी पर दिख रही तस्वीरों में हिंसा भड़कने के बाद सैकड़ों लोग मॉल से बाहर निकलते दिख रहे हैं. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के सैकड़ों जवानों के पहरे में लोगों को हाथ ऊपर करके मॉल से बाहर आते देखा गया.